Face Book Twitter
 
COMMENTARY
 

सारी दाल ही काली

June 09,2015 06-20-2018 02:09am



देशपाल सिंह पंवार0 बरसों पहले कोक आदि में मिलावट का हल्ला कटा था। जिसने किया वो आज देश का नामी चेहरा बन चुकी है। 5 साल में कोक अादि पर फिर मुंह क्यों नहीं खोला... क्या सब सही हो गया या पी-पीकर पेट भर गया...लोग कहते हैं 2 जी घोटाला हुआ। हो सकता है हुआ हो। पर ऐसी क्या जल्दी थी कि जिस दिन माननीय जज साहब रिटायर हो रहे थे उसी दिन जाते-जाते तमाम कंपनियों को धराशाई कर गए। फायदा किसे हुआ, पूरा देश जानता है। क्योंकि वो दोनों कंपनियां पूरा बाजार हांकती हैं भला उन्हें विरोधी कैसे गवारा होते...दूसरी बात ये घपला जिन्होंने किया वो अब तक सजा नहीं पा सके हैं हां जिन कंपनियों ने उस समय हजारों करोड़ लगाकर धंधा जमाया वो बंद हो गयी। एमटीएस भी उनमें से एक थी। 20 हजार से ज्यादा की नौकरी गयी। विदेशी पूंजी निवेश डूब गया। आखिर क्यों...
रामदेव की किस दवा के बारे में क्या-क्या नहीं छपता रहता पर कभी कोई रोक लगी..हाल ही में हल्ला कटा..काटने वाले भी अब शांत हैं,,क्या बोलकर थक गए..या चुप्पी के नाम पर छक गए... ये तो वही जानें...। 
अब बात मैगी की.ना तो मैं मैगी खाता हूं और ना ही उसके फेवर में अंधा हूं लेकिन दाल में फिर काला ही काला है। माल की आस में काट दिया गया हल्ला। मीडिया के सहारे भेड़-चाल शुरू हो गयी। मैगी का बाजा बज गया। कोई तो है जिसे इस रोक से फायदा होेने जा रहा है। जल्दी ही मैगी से बेहतर का दावा करने वाला कोई ना कोई बाजार में कूदने जा रहा है। 30-32 साल से अगर ये हर घर को अपने कब्जे में ले चुकी थी तो सरकार क्यों नहीं जागी....अब सरकार ये बताए कि कितने बच्चे या जवान मैगी खाकर बिस्तर पकड़ गए। क्या वो 30 साल से जारी इस जहर के लिए सेंटर व राज्यों के हर हेल्थ मिनिस्टर पर केस करेगी... दोषी नेस्ले से ज्यादा ये नेता हैं...अगर उन्हें ये नहीं पता कि बाजार में जहर का क्या कहर है तो फिर काहें के मिनिस्टर ...जवाबदेही तो उनकी ही है। वो संविधान में जनहित की शपथ लेते हैं। यकीन मानिए जब ये नेता चपेट में आना शुरु हो जाएंगे तो मैगी दो घंटे में दोष मुक्त हो जाएगी। शुरुआत नड्डा से होनी चाहिए। हेल्थ मिनिस्टर हैं केवल रोक लगा देने से क्या होगा... बच्चों-जवानों की सेहत से खिलवाड़ के लिए क्या यही सजा काफी है...फिलहाल तो यही कहा जा सकता है कि 15 अगस्त तक बाजार में मैगी का अल्टरनेट लाने वाली कंपनी का स्वागत करिए क्योंकि वो खास की बेहद खास है।
Total Hits:- 536

add a COMMENT

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Name *

Email Address *

Mobile No.

Comment *

 
 

Advertisement

 
 
 
 
Home | About Us | Contact Us | Advertise With Us
Design & Developed by Web Top Solutions